हमारे खूबसूरत फेस पर तिल दिखें तो हमारा फेस भद्दा सा दिखाई देता है। लेकिन हमारे शरीर के अदुरुनी हिस्सों पर तिल हो तो हम इस चीज को इग्नोर कर देते है, पर शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होना आपके लिए बेहद लाभकारी हो सकता है, जिससे शायद आप अनजान है। कुछ लोग तिल होना अच्छा संकेत मानते है, तो कुछ लोग तिल को बुरा संकेत मानते है। लेकिन अगर तिल शरीर के चुनिंदा हिस्सों पर हो तो आपके लिए लाभकारी है, और आप इन तिल की वजह से लक्की पर्सन कहलाएगें।तो चलिए जानते है कि तिल का किन हिस्सों पर होना लाभकारी है।

अगर आपकी नाक पर तिल है तो इस तिल वाले लोग सुंदर के साथ-साथ नखरीले भी होते है। इन लोगों को छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आता है। इस तिल के लोग बहुत लक्की होते है। ये जो चाहते है इन्हें मिल जाता है।

अगर आपकी ठोड़ी पर तिल है तो आपका स्वभाव काफी शांत होता है। ऐसे लोग हर बिगड़े हुए काम को आसानी से सुलझा लेते है। ऐसे लोग अपनी मधुर वाणी का लाभ हमेशा उठाते हैं।

अगर आपके हाथ की हथेली पर तिल है तो आप किस्मत वाले है। इन तिल वाले लोगों को हर काम में तरक्की मिलती है। और वह कभी किसी काम से हार नही मानते है और अपनी मेहनत से मुकाम हासिल करते है।

पैर के अंगूठे में तिल वाले लोगों को कभी पैसे की कमी नही होती है, इसके अलावा समाज में ये प्रतिष्ठता के मामले सबसे लकी होते है। इन तिलों की वजह से ये लोग काफी सौभाग्यशाली बनते है।

पीठ पर तिल वाले लोग स्वभाव से बेहद रोमाटिंक होते है। अक्सर घूमने-फिरने के बारे मे सोचने वाले होते है, इस तरह के लोगों की हर इच्छा पूरी होती है।